प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर थे. छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान पीएम मोदी ने मिनी इंडिया कहे जाने वाले भिलाई से छत्तीसगढ़ को कई सौगातें दीं. पीएम मोदी ने भिलाई आईआईटी का शिलान्याश किया. पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की पहली घरेलु विमान सेवा व जगदलपुर एयरपोर्ट का वीडियो कॉंफ्रेसिंग के जरिए शुभारंभ किया.


पीएम नरेन्द्र मोदी की आमसभा भिलाई के जयंती स्टेडियम में आयोजित की गई थी. इस आमसभा में दो लाख से अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है. मोदी ने सभा स्थल से भारत नेट परियोजना के दूसरे चरण का शुभारंभ किया. इसके साथ ही भिलाई स्टील प्लांट की सात नई यूनिटों को भी देश के लिए समर्पित किया.


भिलाई इस्पात संयंत्र के विस्तारीकरण परियोजना, आईआईटी भिलाई का शिलान्याश सहित सभा स्थल से प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना, स्टैण्डअप और मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और राज्य सरकार की ई-रिक्शा वितरण योजना के तहत प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को प्रमाण पत्र, चेक और सामग्री आदि का भी वितरण किया गया.बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को सुबह करीब 10:30 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे. पीएम की अगुवानी के लिए सीएम डॉ. रमन सिंह सहित प्रदेश के अन्य मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. यहां से पीएम ने नया रायपुर के नागरिक सेवाओं के लिए एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र (इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम) का लोकार्पण किया. इसके बाद पीएम ने बच्चों से बातचीत की और सवाल जवाब भी किए. फिर एक वीडियो प्रजेंटेशन के जरिए नया रायपुर के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की जानकारी दी गई. इसके बाद वे दोपहर करीब 12 बजे भिलाई पहुंच और भिलाई से दोपहर करीब डेढ़ बजे वे रवाना हो गए.