नई दिल्ली देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट त्योहारों से पहले ही अपने ग्राहकों को बंपर छूट का तोहफा देने जा रही हैं। दोनों ही कंपनियां सोमवार से तीन दिनों के लिए चलने वाली अपनी सेल में उपभोक्ताओं को कई धमाकेदार ऑफर की पेशकश करेंगी। जहां ग्राहक मोबाइल से लेकर घरेलू उपयोग के सामानों की खरीद पर बड़ी बचत कर सकेंगे।


अमेजन प्राइम डे सेल


अमेजन की यह एक्सक्लूसिव सेल सिर्फ उसके प्राइम मेंबर्स के लिए होती है। 36 घंटे तक चलने वाली इस सेल में फ्लैश सेल, कॉम्बो डील्स, फ्लैट डिस्काउंट्स, एक्स्ट्रा कैशबैक, अमेजन-पे आदि की सुविधा दी जाएगी। यहां न सिर्फ आपको सस्ते उत्पाद मिलेंगे, बल्कि महज दो घंटों के भीतर उनकी डिलीवरी भी हो जाएगी।


कैसे उठाएं इसका फायदा


सेल का लाभ लेने के लिए आपको अमेजन प्राइम मेंबर बनना जरूरी है। इसके लिए आपको एक साल का 999 रुपये का प्लान या 129 रुपये महीने का अमेजन प्राइम प्लान खरीदना होगा। 

12 बजे से शुरू होगी अमेजन की सेल

70 फीसदी तक छूट पा सकते हैं इस दौरान


फ्लिपकार्ट का दांव


अमेजन से मुकाबले के लिए फ्लिपकार्ट ‘बिग शॉपिंग डे सेल’ शुरू कर रहा है। ये सेल 16 जुलाई से शुरू होगी और 19 जुलाई तक चलेगी। इस दौरान मोबाइल-स्मार्टफोन सहित तमाम इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर बंपर छूट का लाभ ले सकेंगे। सेल में ज्यादातर स्मार्टफोन पर एक्सचेंज ऑफर और बायबैक गारंटी दी जाएगी। 


ईएमआई की सुविधा


फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों को ज्यादा लाभ देने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से साझेदारी की है। वह एसबीआई का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को 10% का तत्काल छूट भी उपलब्ध कराएगी। साथ ही नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी दे रही है।

80 घंटों तक चलेगी फ्लिपकार्ट की यह सेल

70 फीसदी तक छूट टेलीविजन खरीद पर मिलेगी