एचएमडी ग्लोबल भारत में कल यानी 21 अगस्त को एक इवेंट आयोजित कर रहा है। माना जा रहा है कि  इस इवेंट में कंपनी Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रही है। यह फोन एक्सक्लूजिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। इसके लिए वेबसाइट पर लॉन्च इवेंट को लेकर वीडियो टीजर जारी हुआ है।

हालांकि, अभी तक वीडियो में यह आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है कि कौन सा फोन नोकिया का लॉन्च होगा, लेकिन कहा जा रहा है कि लॉन्च होने वाला फोन Nokia 6.1 Plus ही होगा। इससे पहले मई महीने में चीन में Nokia X6 को लॉन्च किया गया था।

Nokia 6.1 Plus के बारे में अभी तक जितनी जानकारी सामने आई है, उसके हिसाब से यह फोन तकरीबन 20,100 रुपये में उपलब्ध होगा। यह फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। इसके अलावा फोन में नॉच डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, यह डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। अगली स्लाइड में पढ़ें स्पेसिफिकेशंस: 

Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन एक डुअल सिम (नैनो) फोन होगा, जो कि एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा। इस फोन की स्क्रीन 5.8 इंच की फुल एचडी (1080*2280 पिक्सल्स) होगी। वहीं, फोन के डिस्प्ले का रेश्यो 19:9 का होगा। इसके अलावा फोन में ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 636 एसओसी का प्रोसेसर होगा। फोन में 3060 एमएएच की बैटरी होगी। 

कंपनी ने इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर होगा और फेस अनलॉक फीचर को सपोर्ट करेगा। फोन में 64 जीबी स्टोरेज मेमोरी होगी। इसके यूजर्स 400 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए से बढ़ा सकेंगे। फोन के कैमरे की बात करें तो यह 16 और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा होगा। फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का दिया गया है।