नई दिल्ली. पिछले शुक्रवार रिलीज हुई अभिषेक बच्चन, विक्की कौशिक और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'मनमर्जियां' बॉक्स ऑफिस पर भले ही ज्यादा धूम नहीं मचा पाई, लेकिन रिलीज के बाद से ही यह फिल्म चर्चा और विवादों से घिरी हुई है. रिलीज वाले दिन फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप को लोगों ने ट्रोल किया लेकिन यह सिलसिला अब थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अनुराग तो माफी मांग चुके थे लेकिन खुद को दिल्ली की सिखनी कहने वाली तापसी ने अब कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया कि लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है. 

आखिर क्या लिखा तापसी की ट्वीट में
तापसी ने ट्विटर पर अंग्रेजी में लिखा है, जिसका हिंदी अर्थ है, 'मुझे यकीन है कि वाहेगुरु ने जरूर शराब पीने की अनुमति दी होगी लेकिन स्मोकिंग करने की नहीं। वरना इतने समझदार, पवित्र और धार्मिक लोग विरोध क्यों करते?' बस फिर क्या था अनुराग की माफी से शांत हुआ सिख समुदाय एक बार फिर आहत हो गया.  
क्या था मामला 
अनुराग कश्यप की इस फिल्म के एक सीन पर विरोध जताते हुए सुप्रीम सिख संगठन ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. संगठन ने फिल्म के उस सीन पर आपत्ति जताई है जिसमें 'रॉबी' नाम का सिख किरदार पगड़ी उतारने के बाद सिगरेट के कश लगाता हुआ नजर आता है. याचिकाकर्ताओं के अनुसार, फिल्म के इस सीन से सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. 

अनुराग कश्यप ने माफी मांगी
विवाद बढ़ने पर डायरेक्टर अनुराग कश्यप फिल्म के बचाव में उतरे तो ट्विटर हैंडल पर पोस्ट लिखकर मांफी मांगी. उन्होंने लिखा, 'अगर किसी को फिल्म के सीन से चोट पहुंची है तो मैं मांफी मांगता हूं, लेकिन इसे बेवजह राजनीतिक तूल न दिया जाए. मैंने हमेशा बिना एजेंडा के चीजों को बाहर रखा है. यह सीन फिल्म की स्टारी के लिए प्रभावी है इसलिए तकनीकी तौर पर इसे हटाया नहीं सकता है.'
क्या है पूरा विवाद
मनमर्जियां फिल्म में अभिषेक बच्चन यानी रॉबी से जब तापसी पन्नू यानी रूमी जब शादी करने से मना कर देती है तो रॉबी हैरान रह जाता है. इसके बाद वो अपनी पगड़ी उताकर पास ही खड़े नौकर को दे देता है और दुखी होकर गली में सिगरेट पीने लगता है. बता दें कि 'मनमर्जियां' की कहानी एक लव ट्रायएंगल है, जिसमें तापसी पन्नू और विक्की कौशल अभिषेक के साथ लीट भूमिकाओं में हैं. अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी ‘मनमर्जियां’ फिल्म की पटकथा कनिका ढिल्लन ने लिखी है.