किरंदुल/दंतेवाड़ा। शुक्रवार की दोपहर एनएमडीसी के एक कन्वेयर बेल्ट में आग लगने से अफरा- तफरी मच गई। सीआईएसएफ के दमकल कर्मियों ने एक घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच करीब 20 मीटर कन्वेयर बेल्ट जलकर स्वाहा हो गया। आशंका जताई जा रही है कि पास में चल रहे वेल्डिंग की चिंगारी से यह आग लगी है। हालांकि अधिकारी जांच के बाद की बात कह रहे हैं।

किरंदुल में एस्सार प्लांट में अयस्क सप्लाई होने वाले एनएमडीसी के कन्वेयर बेल्ट में शुक्रवार की दोपहर अचानक आग लग गई। हेवी सेक्शन के करीब कन्वेयर बेल्ट बीसी 3ए में आग लगने से थोड़ी देर के लिए वहां अफरा-तफरी मच गई। तत्काल सीआईएसएफ के दमकल को बुलाया गया। कर्मचारियों ने करीक एक से डेढ़ घंटे तक आग बूझाने में जुटे रहे।
हालांकि इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन एनएमडीसी का करीब 20 मीटर कन्वेयर बेल्ट जलकर नष्ट हो गया। बताया जा रहा है कि जब हादसा हुआ, तब वहां बेल्ट के करीब ही मेंटेनेंस के तहत वेल्डिंग किया जा रहा था। आशंका जताई जा रही है कि इसी दौरान वेल्डिंग की चिंगारी से बेल्ट में आग लगी होगी। 
नक्सली वारदात नहीं, जांच की जा रही

एनएमडीसी किरंदुल के महाप्रबंधक एके प्रजापति ने घटना की पुष्टि करते किसी भी प्रकार से नक्सली घटना से इंकार किया है। प्रजापति के अनुसार प्रथम दृष्टया मेंटेनेंस के दौरान हुई लापरवाही से आग लगना प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि 20 मीटर कन्वेयर जलकर नष्ट हो गई है। उन्होंने घटना की तथ्यात्मक जानकारी जांच के बाद सामने आने की बात कही है।