लोक निर्माण मंत्री एवं खरगोन जिले के प्रभारी मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि साइड इफेक्ट के बिना रोगों और बीमारियों को जड़ से समाप्त करने वाली आयुर्वेद चिकित्सा विधि विश्व को हमारे देश की ही देन है। राज्य सरकार देश की इस विश्व-विख्यात चिकित्सा पद्धति को लेकर कई नए कार्यक्रम आयोजित कर रही है, जिससे अधिक से अधिक नागरिक लाभांवित हो सकें। लोक निर्माण विभाग मंत्री श्री सज्जनसिंह वर्मा आज महेश्वर में आयुष विभाग के स्वास्थ्य मेले को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बड़वेल गाँव में आयुष ग्राम योजना का शुभारंभ भी किया।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि महेश्वर के 5 गाँव की डिस्पेंसरियों को अब हेल्थ वेलनेस सेंटर में बदला गया है। महेश्वर में 15 करोड़ की लागत से ऑडिटोरियम बनाने और 15 करोड़ की लागत से निमाड़ कला केन्द्र स्थापित करने का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि महेश्वरी साड़ी को वैश्विक पहचान दिलाने के लिये इस वर्ष के बजट में प्रावधान किया गया है। कार्यक्रम को विधायक श्री रवि जोशी और श्रीमती झूमा सोलंकी ने भी संबोधित किया। आयुष स्वास्थ्य मेले में बड़ी संख्या में रोगियों का उपचार किया गया।

साइकिल वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए प्रभारी मंत्री

लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा बड़वाह में साइकिल वितरण कार्यक्रम में भी कक्षा-6 और 9 के विद्यार्थियों को साइकिल वितरित की। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। मंत्री श्री वर्मा ने महेश्वर में भी स्कूली छात्र-छात्राओं को साइकिल वितरित की। उन्होंने कहा कि महेश्वर में बच्चों के लिये क्रिकेट अकादमी खोली जायेगी।