भोपालः मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज (बुधवार) भारी बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग ने राज्य के 18 जिलों भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. राज्य के जिन जिलों के लिए यह चेतावनी जारी की गई है उनमें इंदौर, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, बुरहानपुर, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, दमोह और छतरपुर शामिल है. मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में भारी और कहीं-कहीं अति भारी वर्षा हो सकती है.

बुधवार सुबर से ही भोपाल और कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. भोपाल में 4 दिन में महीने भर की बारिश बाद बड़े तालाब का जलस्तर 10 साल बाद 30 घंटे में 5.50 फुट तक पहुंच गया है. जबकि बड़ा फुल टैंक लेवल के लिए 4 फीट की जरूरत होती है.
उधर मध्य प्रदेश से सटे छत्तीसगढ़ में भी राज्य के कई हिस्सों में अगले 12 घंटे तक बारिश होने का अनुमान जताया गया है. बस्तर के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही ऐसा भी अनुमान है कि प्रदेश में अगले 48 घंटों तक बादल छाए रहेंगे. राज्य में अभी भी सामान्य से 12 प्रतिशत कम बारिश दर्ज हुई है.