उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में सामाजिक न्याय परिसर स्थित मायापति हनुमान मंदिर में इस वर्ष की दूसरी और अब तक की चौथी चोरी की वारदात हुई. बीती रात बदमाश ने मंदिर के चैनल गेट का ताला तोड़कर दानपेटी से हजारों रुपये चोरी कर लिये. यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में एक युवक वारदात करते नजर आ रहा है. पुजारी द्वारा देवासगेट थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया है.

उज्जैन के मायापति हनुमान मंदिर में रात 12 बजे के करीब मंदिर बंद कर पंडित घर चले गए थे. पंडित सुबह 6.30 पर मंदिर खोलने पहुंचा तो चैनल गेट पर लगे दो ताले टूटे मिले. मंदिर का गेट भी पहले से खुला था. अंदर प्रवेश कर देखा तो दानपेटी टूटी थी और उसमें रखे रुपये भी नहीं थे. मंदिर के आसपास तलाशी लेने पर चैनल गेट के दोनों टूटे ताले पड़े थे. मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला कि एक युवक, जिसकी उम्र 22-23 वर्ष के करीब है, पीठ पर बैग लटकाये मंदिर पहुंचा था. 

घटना रात 2 बजे की है और अज्ञात युवक मंदिर के चारों ओर घूमने के बाद पत्थर से चैनल के ताले तोड़ने के बाद अंदर गया व दानपेटी के रुपये चोरी किये. गणेश राय ने सीसीटीवी फुटेज के साथ देवासगेट थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराया. राय ने बताया कि मंदिर में जनवरी में भी चोरी हुई थी, जिसमें बदमाश दानपेटी से रुपये निकालकर कुएं में फेंक गये थे. अब तक मंदिर में चार बार चोरी की वारदातें हो चुकी हैं.