बारामुला जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद एक मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी का नाम मोहसिन मंजूर सलेहा है. आतंकी मोहसिन एक पुलिसकर्मी को मारने की तैयारी कर रहा था.
गिरफ्तार आतंकी बारामूला का रहने वाला है. हाल ही में मोहसिन जैश में शामिल हुआ है. पुलिस ने आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया है.

कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि आतंकी पुलिस को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे. आतंकी मॉड्यूल जनता और सुरक्षाबलों की निशाना बनाने की फिराक में थे. आतंकियों की मंशा थी कि किसी भी तरह से घाटी में जनजीवन सामान्य न होने पाए.

मोहसिन को बारामूला और सोपोर के बीच एक चौकी पर उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह पैदल आगे बढ़ रहा था. सूत्रों के मुताबिक मोहसिन जैश के एक अन्य सदस्य से मिलने के लिए जा रहा था. आतंकी पाकिस्तान में अपने चेक प्वॉइंट से संपर्क करने में असफल होने आतंकी अपने दम पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे.

मोहसिन हाल ही में बने आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा था. उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के निर्देश के साथ 5 अगस्त से ठीक पहले तीनों के एक समूह को सक्रिय किया गया था.

मोहसिन की 22 अगस्त को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें वह बच निकलने में कामयाब हो गया था. मोहसिन और एक अन्य जैश का सदस्य इकबाल नाइकू भागने में कामयाब हो गए थे.

इस एनकाउंटर में एक स्पेशल पुलिस अधिकारी शहीद हो गया था. इस हमले में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर भी घायल हो गया था. दूसरे आतंकी इकबाल नाइकू को एक ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस के मुताबिक इस समूह के एक अन्य आतंकी को ढेर कर दिया गया है.