वॉशिंगटन ,अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट आ गई है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने व्हाइट हाउस के डॉक्टरों के हवाले से कहा है कि ट्रंप का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. यानी कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं हैं. ट्रंप ने अमेरिकी समय के मुताबिक शुक्रवार को ही कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया था. ट्रंप के कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट 24 घंटे से भी कम समय में आ गई है.

राष्ट्रपति ट्रंप में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं
ट्रंप के टेस्ट रिपोर्ट की जानकारी देते हुए राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ सीन कोनली ने व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेट्री स्टैफनी ग्रीसम को कहा कि उन्हें बताया गया है कि राष्ट्रपति की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव है. उन्होंने कहा, "पिछली रात को, राष्ट्रपति ट्रंप के साथ कोविड-19 टेस्ट पर लंबी चर्चा हुई, इसके बाद उन्होंने टेस्ट की प्रक्रिया आगे बढ़ाई, मुझे जानकारी मिली है कि उनकी टेस्ट निगेटिव आई है.

डॉ सीन कोनली ने कहा कि ब्राजील के राष्ट्रपति के प्रतिनिधिमंडल के साथ डिनर के एक हफ्ते के बाद भी राष्ट्रपित में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं.

दुनिया भर में 5764 मौतें
बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 1 लाख 51 हजार 760 हो गई है. ये खतरनाक वायरस अबतक 137 देशों में फैल चुका है और इसकी चपेट में आकर 5764 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में इस बीमारी से 3189 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चीन से बाहर कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 2575 है.

चीन के बाद इस बीमारी से सबसे प्रभावित देश इटली है जहां 1441 लोगों की मौत हो चुकी है और 21 हजार157 लोग इससे पीड़ित हैं. इरान में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 611 है.