Redmi 9 Prime को आज यानी 4 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जा रहा है. इसकी लॉन्चिंग आज दोपहर 12 बजे से होगी. कंपनी पिछले काफी दिनों से इस फोन को टीज कर रही थी. इसे आज आखिरकार लॉन्च किया जा रहा है. इस फोन के बारे में अभी तक केवल कंपनी ने बताया है कि इसमें फुल-HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि ये अपकमिंग स्मार्टफोन जून में लॉन्च किए गए Redmi 9 ग्लोबल वेरिएंट का ही रिब्रांडेड वर्जन होगा.

Redmi 9 Prime की लॉन्चिंग आज दोपहर 12 बजे से एक लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए की जाएगी. लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी की वेबसाइट और यूट्यूब समेत कंपनी के सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए की जाएगी. मी इंडिया वेबसाइट पर नोटिफाई मी ऑप्शन के साथ एक काउंटडाउन भी जारी है.

Redmi 9 Prime की संभावित की कीमत की बात करें तो चूंकि उम्मीद की जा रही है कि ये Redmi 9 ग्लोबल वेरिएंट का ही रिब्रांडेड वर्जन होगा, जिसे जून में स्पेन में लॉन्च किया गया था. इसके 3GB + 32GB वेरिएंट की कीमत EUR 149 (लगभग 13,100 रुपये) और 4GB + 64GB वेरिएंट की कीमत EUR 179 (लगभग 15,800 रुपये) रखी गई थी. भारतीय कीमत भी इसी के आसपास भी हो सकती है.

Redmi 9 Prime के स्पेसिफिकेशन्स

शाओमी की ओर से केवल ये बताया गया है कि इस अपकमिंग फोन में नॉच सेल्फी कैमरे के साथ फुल-HD+ डिस्प्ले होगा. हालांकि, अगर ये Redmi 9 ग्लोबल वेरिएंट का रिब्रांडेड वर्जन निकलता है तो इसमें 6.53-इंच फुल-HD+ (1,080x2,340 पिक्सल) डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G80 प्रोसेसर, 13MP प्राइमरी कैमरे के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप, 8MP सेल्फी कैमरा, 5,020mAh की बैटरी और 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा.