इंदौर में हादसा:प्रेस की दुकान में आग लगने से धू-धूकर जले पकड़े; फायरकर्मियों ने जालियां तोड़कर आग पर काबू पाया
 

संकरी जगह होने से फायर टीम को आग बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी।
 

एमजी रोड क्षेत्र के तिलक पथ रोड स्थित इंदिरा कॉम्प्लेक्स के तलघर में देर रात आग लगी
 

पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में आग प्रेस चालू होने से लगने की बात सामने आई

एमजी रोड थाना क्षेत्र के तिलक पथ रोड स्थित इंदिरा कॉम्प्लेक्स के तलघर में देर रात आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इस बिल्डिंग में कई दुकानें और गोदाम हैं, ऐसे में तलघर से निकल रहे धुएं का गुबार देखकर दुकान संचालकों की सांसें फूल गईं। फायर टीम ने जाली तोड़कर और सीढ़ियों के रास्ते घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग प्रेस की दुकान में लगी थी। आग से लाखों के कपड़े जलने की बात सामने आई।

बिल्डिंग में कई दुकानें और गोदाम हैं, ऐसे में दुकानदार आग देख परेशान हो गए।

जांच अधिकारी बीएस रघुवंशी के अनुसार, सूचना मिली थी कि कॉम्प्लेक्स के तलघर में आग लगी है। मौके पर पहुंचे ताे पता चला कि आग बेसमेंट में लगी है। बेसमेंट में जाने के लिए रास्ता बहुत ही संकरा था। इसके बाद यहां लगी जालियां काे तोड़कर आग काे बुझाने का प्रयास किया। खास सफलता नहीं मिलने पर सीढ़ियों से नीचे उतरकर पाइपलाइन के जरिए आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।

आग की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए।

टीम के अनुसार, जहां से आग भड़की थी, वहां पर पकड़ों में प्रेस किए जाते हैं। संभवत: प्रेस करने वाला प्रेस चालू छोड़कर चला गया था। वहां उसका बोर्ड भी जल गया है। मामले में जांच की जा रही है। यह मल्टी रहवासी नहीं हैं। इस बिल्डिंग में गोदाम और दुकानें हैं। शुरुआती जांच में दुकान में रखे लाखों रुपए के कपड़े जलकर बुरी तरह खाक हो गए हैं। फिलहाल, एमजी रोड पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।