चाय भी सेहत के लिए उतनी ही फायदेमंद हाेती है।
बादाम की चाय में पाेषक तत्व 
माेनाेअनसैचुरेटेड  फैट
पॉलीअनसैचुरेटेड फैट
मैग्नीशियम
प्राेटीन
फाइबर
विटामिन बी
विटामिन ई
कैल्शियम
जिंग
मैंगनीज
फॉस्फाेरस
बादाम की चाय मिनरल्स और विटामिंस से भरपूर हाेती है। इसके पाेषक तत्वाें काे प्राप्त करने के लिए आप इसे राेजाना पी सकते हैं। इसका सेवन ठंडा या गर्म दाेनाें तरह से किया जा सकता है। ऊपर बताए गए मिनरल्स और विटामिंस के अलावा बादाम की चाय में एंटीऑक्सीडेंट,  फाइटाेस्टेरॉल भी हाेता है। 
बादाम की चाय पीने के फायदे 
बादाम पाेषक तत्वाें से भरपूर हाेता है, इसलिए इसकी चाय काे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना गया है। अगर आप नियमित रूप से बादाम की चाय पिएंगे, ताे आप हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं। इसे सेहत के साथ ही स्किन के लिए भी अच्छा माना जाता है। इसलिए अपनी सेहत और त्वचा काे सेहतमंद रखने के लिए आप बादाम की चाय का सेवन जरूर करें। 
. शरीर काे डिटॉक्स करे बादाम की चाय 
समय-समय पर शरीर काे डिटॉक्स करना बेहद जरूरी हाेता है। इससे शरीर में जमी गंदगी आसानी से मल के साथ बाहर निकल जाती है।  आप बॉडी डिटॉक्सिफाई करने के लिए बादाम की चाय पी सकते हैं। दरअसल, बादाम की चाय पीने से लिवर सही तरीके से कार्य करने में सक्षम हाेता है और शरीर की गंदगी काे निकालने में सहायक हाेता है। 
. हीमाेग्लाेबिन बढ़ाए 
अगर आपका हीमाेग्लाेबिन कम है या आप शारीरिक रूप से कमजाेर हैं, ताे इस स्थिति में आपकाे बादाम की चाय का सेवन जरूर करना चाहिए। दरअसल, बादाम में आयरन काफी अच्छी मात्रा में हाेता है। इसलिए इसे पीने से खून की कमी की शिकायत दूर हाेती है। अगर आप इसे गुड के साथ बनाएंगे, ताे इसके फायदे बढ़ जाते हैं।
. गठिया की समस्या दूर करे 
बादाम की चाय गठिया राेग काे भी दूर करता है। इसके सेवन से तंत्रिका तंत्र काे आराम मिलता है, जिससे गठिया के लक्षणाें में कमी देखने काे मिलती है।
. हार्ट अटैक का खतरा कम करे 
बादाम की चाय काे नियमित रूप से पिया जाए, ताे हार्ट अटैक के खतरे काे काफी हद तक कम किया जा सकता है। बादाम की चाय हार्ट अटैक के जाेखिम काे कम करता है। इसके अलावा यह ब्लड प्रेशर काे भी नियंत्रण में रखता है। बादाम की चाय आपके काेलेस्ट्रॉल लेवल काे कंट्राेल करता है और दिल के दौर और स्ट्राेक के खतरे काे कम करता है।
. कैंसर का जाेखिम करे कम बादाम की चाय 
बादाम में एंटी ऑक्सीडेंट्स काफी अच्छी मात्रा में हाेता है। यह ऑक्सीडेटिव डैमेज काे कम करता है। साथ ही अगर नियमित रूप से इसका सेवन किया जाए, ताे कैंसर के जाेखिम काे काफी हद तक कम किया जा सकता है।