नया साल आने ही वाला है और हर कोई नए साल की शुरुआत धूम-धाम से करने के बारे में सोच रहा है। आप भी नए साल पर मौज मस्ती करना चाहते हैं तो हम आपको दुनिया को एक्सप्लोर करने की सलाह देंगे। भारत में घूमने के लिए ऐसी बहुत जगहें हैं जहां आप भरपूर मौज- मस्ती करके नए साल को सेलिब्रेट कर सकते है।

पार्टी कैपिटल गोवा है बेस्ट:

नए साल को धूम-धाम से मनाने के लिए देश की पार्टी कैपिटल गोवा बेस्ट है। गोवा में बीच पार्टियों से लेकर रॉकिंग नाइट क्लब तक सब मौजूद हैं जहां नए साल का स्वागत कर सकते हैं। गोवा में समुद्र तट, पहाड़ियां और रिसॉर्ट हैं जहां आप नए साल का जश्न मना सकते हैं।

ऊटी में भी मना सकते हैं जश्न:

सुकून और भीड़-भाड़ से दूर नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो ऊटी बेस्ट प्लेस है। आप अपने खास दोस्तों के साथ पार्टी करना चाहते हैं और शोर शराबे से बचना चाहते हैं तो ऊटी जाना निश्चित रूप से एक अच्छा विचार होगा।

पुष्कर:

भारत में नए साल पर घूमने के लिए सबसे अलग जगहों में से एक है पुष्कर। पुष्कर राजस्थान का वह स्थान है जहां किलों और खरीदारी की जगहों से लेकर ऊंट की सवारी और व्यंजनों तक बहुत सारे मजेदार अनुभव हैं। अजमेर में बसा यह विचित्र, छोटा शहर एक ऐसी घूमने की जगह है जहां आप सुकून से अपने बजट के मुताबिक नया साल मना सकते हैं।

वाराणासी:

वाराणसी भारत में नए साल में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। देश के पवित्र शहरों में से एक वाराणसी आध्यात्मिकता को महसूस करने के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां आपको मन का सुकून मिलेगा साथ ही पुराने साल की गल्तियों का प्रायश्चित भी होगा।

पांडिचेरी:

समुद्र तटों पर बाइक चलाने से लेकर रूफटॉप कैफे में घूमने तक पांडिचेरी में करने के लिए यह कई चीजें इसे एक काल्पनिक भूमि बनाती हैं। पांडिचेरी भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। आप कम बजट में नए साल का जश्न मना सकते हैं।