नई दिल्ली क्रिकेट के दीवानों की बात तो छोड़िए, जिसका क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं, उसने भी मशहूर क्रिकेटर क्रिस गेल का ये धड़कता-फड़कता वीडियो जरूर देखा होगा. सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनल पर हर जगह इस वीडियो की धूम है. वीडियो में क्रिस गेल सपना चौधरी के गाने 'तेरी आंखों का यो काजल' पर कमर लचका-लचका कर डांस करते दिख रहे हैं.

बिगबॉस से मशहूर हुई हरियाणा की गायिका और डांसर सपना चौधरी ने देखा कि क्रिस गेल जैसी हस्ती उनके गाने पर थिरक रही है, यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते हिट हो गया और लाखों लोगों ने इसे देखा और लाइक किया. अगर इंस्टाग्राम की बात करें, तो इस पर ही दो दिन के भीतर करीब सवा दो लाख लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया.


इसके साथ ही फेसबुक पर भी दो दिनों के भीतर एक लाख 15  हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया. यानी क्रिस गेल के डांस के जरिए सपना चौधरी ने भी खूब शोहरत बटोरी, लेकिन क्या आपको पता है कि यह वीडियो नकली था यानी एडिट करके सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. हकीकत यह है कि क्रिस गेल ने सपना चौधरी के गाने पर कोई डांस ही नहीं किया. बेशक आप यह जानकर हैरान हो रहे हों, लेकिन सच्चाई यही है.


सनी लियोन के आइटम नंबर 'लैला मैं लैला' पर थिरकती इस लड़की को देखकर आप सोच रहे होंगे कि इसका क्रिस गेल से क्या लेना-देना है. दरअसल डांस और म्यूजिक के शौकीन क्रिस गेल ने साल 2017 में "क्रिस गेल डांस चैलेंज" के नाम से एक मुकाबला अपने इंस्टाग्राम के जरिए करावाया था. शर्त यह थी कि जो भी इस गाने पर सबसे अच्छा डांस करेगा, उसे पांच हजार अमेरिकी डॉलर का इनाम मिलेगा.


इस मुकाबले में लोगों से कहा गया था कि इस डांस पर अपना वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर डालें. 25 जुलाई 2017 को क्रिस गेल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर "क्रिस गेल डांस चैलेंज" विनर की घोषणा की. इसकी विजेता @authenticjamaican_queen रहीं, जिनको अगले दिन 26 जुलाई 2017 को क्रिस गेल ने अपने वादे के मुताबिक पांच हजार अमेरिकी डॉलर इनाम में दिए.

असली वीडियो में क्रिस गेल खुद भी ''लैला मैं लैला'' की इसी धुन पर थिरक रहे हैं, जिसे शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' में सनी लियोन पर फिल्माया गया है. 'रईस' में अस्सी के दशक में आई फिल्म 'कुर्बानी' के इस पुराने गाने को नए अंदाज में फिल्माया गया था. 'कुर्बानी' में इस गाने पर जीनत अमान ने डांस किया था. इस वीडियो को क्रिस गेल ने 15 जुलाई 2017 को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. अब आप असली गाने को देखिए और सुनिए.....


क्रिस गेल के इसी वीडियो को एडिट करके जो वीडियो बना, उसी को सपना चौधरी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर किया. सपना चौधरी ने जो वीडियो शेयर किया, उसे गौर से देखें, तो 10वें सेंकंड पर एडिटिंग का झटका भेद खोल देता है कि वीडियो में बाद में बदलाव करके गाने को बदला गया है.


इस बारे में जब हमने सपना चौधरी से संपर्क करने की कोशिश को तो उनके मैनेजर नीरज ने माना कि ये वीडियो असली नहीं है, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि फर्जी वीडियो को सपना ने अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट क्यों किया, तो उनसे इसका जवाब देते नहीं बना. तमाम प्रयासों के बावजूद सपना इस बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हुईं.