इंदौर. इंदौर (indore) में आज एक युवा महिला प्रोफेसर ने फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली. मृतका शहर के एक निजी कॉलेज में प्रोफेसर थी औऱ 9 महीने पहले ही लव मैरिज की थी. कमरे से सुसाइड नोट मिला है, लेकिन उसमें खुदकुशी की वजह ना लिखकर सिर्फ आई लव यू, आई हर्ट यू और I am sorry लिखा है.
बैडरूम में मिली लाश
इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित रॉयल बंगलो शिवालय में रहने वाली प्रिया मुंशी भाटिया ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. उनकी लाश घर के बेडरूम में फंदे पर लटकी मिली. वो शहर के एक निजी कॉलेज में प्रोफेसर थीं और पीएचडी कर रही थीं.
खाना खाए बिना चली गयी कमरे में
ससुरालवालों के मुताबिक प्रिया रोज सुबह पढ़ाने के लिए कॉलेज जाती थी और शाम को घर लौटती थी. बुधवार रात खाना ना खाकर वो अपने कमरे में चली गयी थी. पति सिमरनजीत भाटिया घर से बाहर था. जब प्रिया देर तक कमरे से बाहर नहीं आयीं तो परिवार के सदस्यों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने नहीं खोला. उसे कई बार फ़ोन भी किया लेकिन उसका भी जवाब नहीं दिया. ससुरालवालों ने पति को फोन पर ख़बर दी. जब प्रिया ने पति सिमरनजीत का फोन भी नहीं उठाया तो उसने प्रिया के कज़िन भाई को फोन करके उसे घर भेजा.
सुसाइड नोट में लिखा...
सबकी मौजूदगी में जब मुंह बोले भाई और ससुरालवालों ने बलपूर्वक दरवाजा खोला तो अंदर कमरे में प्रिया फांसी पर लटकी मिली.पास में सुसाइड नोट मिला जिस पर आई लव यू, आई हर्ट यू और I am sorry लिखा है. ससुरालवालों ने इसकी सूचना इलाके के एसडीएम को दी.उनकी अनुमति और मौजूदगी में लाश को उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया.17 साल से था आना-जाना
ससुर मनमोहन भाटिया के मुताबिक, वो 17 साल से प्रिया की देखरेख कर रहे थे. बचपन में ही उसके माता पिता गुजर गए थे. उनका बेटा और प्रिया दोनों स्कूल में साथ पढ़ते थे.करीब 9 माह पहले हमने खुश होकर दोनों की शादी की थी. प्रिया के पति सिमरनजीत भाटिया की पाइप की फैक्ट्री है.
प्रिया की मौत की सूचना पर मौसी ने भी दम तोड़ा
प्रिया के माता पिता समेत परिवार के सात अन्य सदस्यों की वर्ष 2000 में पंजाब में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. उस हादसे में प्रिया भी घायल हो गई थी. तब से प्रिया इंदौर में अपनी मौसी के पास रह रही थीं. आज जैसे ही प्रिया की मौत की ख़बर मौसी को दी गयी, सदमे में उनकी भी मौत हो गयी.