मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर पर्यावरण बचाने के लिए क्लाइमेट वॉरियर बन गई हैं। भूमि बिगड़ते पर्यावरण को लेकर चिंतित हैं। जिस तरह से कुछ दिनों में अम्फान चक्रवर्ती तूफान की तबाही देखने को मिली, फिर असम भी बाढ़ की चेपट में आता दिखा, ऐसे में भूमि पेडनेकर अब पर्यावरण को बचाने के लिए कुछ करना चाहती हैं। वो लोगों को जागरूक करना चाहती हैं। इस काम को पूरा करने के लिए भूमि पेडनेकर ने भामला फाउंडेशन और पर्यावरण मंत्रालय के साथ हाथ मिलाया है। उन्होंने एक वीडियो के जरिए सभी से पर्यावरण को बचाने की अपील की है। 
उन्होंने वीडियो में बताया है कि हर विलुप्त हो रहीं प्रजातियों को बचाना होगा, हमे उनके अस्तित्व की रक्षा करनी होगी। वीडियो में भूमि कहती हैं- इस धरती पर 80 लाख से ज्यादा प्रजातियां रहती हैं। इंसान, पेड़, जानवर, वायरस, समुद्री जीव सब इस धरती पर निवास करते हैं। इन जीव जंतुओं को धरती पर जीने का उतना ही अधिकार है जितना किसी इंसान को है। भूमि ने इस बात पर भी रोशनी डाली है कि इंसान के लालच के चलते पर्यावरण खराब हुआ है। यही कारण है कि अब प्रकृति अपना विकराल रूप दिखा रही है। कभी अम्फान तूफान की तबाही देखने को मिल रही है तो कभी बाढ़ की। भूमि ने वीडियो के जरिए सभी से अपील की है कि इस पर्यावरण दिवस पर हर कोई धरती की रक्षा करने की ठाने। उन्होंने चेतावनी दी है कि अभी अगर धरती की रक्षा नहीं की गई तो आने वाला समय और खतरनाक होगा। 
वैसे बता दें कि भूमि पेडनेकर ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर भी खुद को एक क्लाइमेट वॉरियर बताया है। मतलब उन्होंने अब इस पर्यावरण को बचाने में सक्रिय भूमिका निभाने का मन बना लिया है। वर्क फ्रंट की बात करें तो भूमि पेडनेकर करण जौहर के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट तख्त में काम करने वाली हैं। फिल्म में और भी कई बड़े कलाकार काम करने जा रहे हैं। इससे पहले भूमि फिल्म बाला में नजर आई थीं। फिल्म में आयुष्मान खुराना संग उनकी जोड़ी पसंद की गई थी।