नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारतीय ब्रंड Godrej ने मेक इन इंडिया के तहत अपने हाई टेक डिजिटल लॉक को लॉन्च किया है। इस डिजिटल लॉक की खास बात यह है कि ये बायोमैट्रिक सेंसर पर आधारित है। Godrej Spacetek डिजिटल लॉक को 43,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस हाईटेक डिजिटल लॉक की खास बात यह है कि ये फिंगरप्रिंट सेंसर, गेस्ट पिन लॉक, स्पाई कोड, इंट्रूडर अलार्म सिस्टम जैसे अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है। इस हाई टेक डिजिटल लॉक को कंपनी ने होम सेफ्टी सॉल्यूशन के तहत लॉन्च किया है। यह डिजिटल लॉक पावरबैंक चार्जिंग सपोर्ट के साथ भी आता है।

मुख्य फीचर्स

  • यह डिजिटल लॉक 360 डिग्री फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी से लैस है। इसमें हर एंट्री और एग्जिट की रिकॉर्डिंग होती है ताकि ज्यादा से ज्यादा सिक्युरिटी बरकरार रह सके।
  • इसमें प्राइवेसी मोड दिया गया है जिसकी मदद से पासकोड होने के बावजूद भी एंट्री नहीं की जा सकेगी। यानि की बाहर से एंट्री करना नामुमकिन होगा।
  • यह डिजिटल लॉक स्पाई कोड फीचर के साथ आता है। जिसमें आप किसी भी रेंडम डिजिट को अनजाने लोग के सामने पासकोड के बाद एड कर सकते हैं। 
  • गेस्ट पिन- इसमें गेस्ट की एंट्री के लिए वन टाइम पिन जेनरेशन सॉल्यूशन दिया गया है।
  • इंट्रूडर अलार्म- जैसे ही इसमें पांच बार लगातार गलत पासकोड दर्ज होता है या फिर जबरन दरवाजे खोलने की कोशिश करता है तो ये तेज से अलार्म बजाएगा।
  • इस लॉक को चार्ज करने के लिए एक्सटर्नल पावरबैंक फीचर भी दिया गया है।

Godrej Spytek डिजिटल लॉक को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के अलावा लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ऑथोराइज्ड रिटेल स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा। कंपनी इसके साथ 3 साल की वारंटी दे रही है। साथ ही, एक्सटर्नल एक्सेसरीज के तौर पर मेकेनिकल कीज, VDP मॉड्यूल और रिमोट दे रही है। एडिशनल फीचर में 6 यूनिक पासवर्ड्स, जिसमें एक मास्टर पासवर्ड, चार यूजर पासवर्ड और एक OTP ऑफर किया जा रहा है।