सितंबर में हुए एपल इवेंट में लोग नए आईफोन का इंतजार करते रह गए लेकिन कंपनी ने आईफोन को छोड़कर नई एपल वॉच और आईपैड के साथ लगभग सभी नए प्रोडक्ट और सर्विसेस को पेश किया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नए आईफोन मॉडल की घोषणा करने के लिए इस साल होने वाले दूसरा लॉन्चिंग इवेंट हो सकता है टिप्स्टर जॉन प्रोसेर ने पहले नए आईफोन्स मॉडल को मिड-अक्टूबर में लॉन्च करने का संकेत दिए थे। अब, यूके के एक अन्य सेलुलर रिटेलर ने भी इसकी पुष्टि की है। अगर इनकी रिपोर्ट्स सच हुई, तो नई आईफोन 12 सीरीज 13 अक्टूबर को लॉन्च हो सकती है।

मैकरूमर्स के साथ डिटेल्स शेयर करने वाले यूके के एक गुमनाम कर्मचारी के अनुसार, एपल अपनी नए आईफोन 12 सीरीज 13 अक्टूबर को लॉन्च की योजना बना रही है। रिपोर्ट में यह तक कहा गया है कि कंपनी यूके में 16 अक्टूबर को इसके लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर देगी। हालांकि, इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, इसलिए इसे पूरी तरह से सच नहीं माना जा सकता है। यदि आपको इस साल एक नया आईफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको फिलहाल कंपनी के इवेंट तक का इंतजार करना होगा।

अफवाहों में कहा गया है कि कोविड-19 की वजह से इस साल आईफोन 12 की लॉन्चिंग में देरी हुई है। सप्लाई चेन प्रभावित हुई हैं और ऐसे में एपल अक्टूबर तक 2020 के मॉडल के साथ आ सकता है। फेस्टिव सीजन से ठीक पहले अक्टूबर के मध्य में लॉन्च एपल के पक्ष में काम कर सकता है। नया 5.4-इंच आईफोन 12 मिनी, रेगुलर 6.1-इंच आईफोन 12 के साथ अत्यधिक बेचे जाने की उम्मीद है।

यदि जानकारी सटीक है, तो वनप्लस 8T से ठीक एक दिन पहले एपल इवेंट की लॉन्च की तारीख आती है। वनप्लस ने पहले घोषणा की थी कि वनप्लस 8T 5G को ग्लोबली 14 अक्टूबर को पेश किया जाएगा। वनप्लस के लेटेस्ट फोन आईफोन के कॉम्पीटिटर के रूप में देखे जाते हैं और 8T 5G इस साल आने वाले एपल मॉडल्स को चुनौती दे सकता है। सैमसंग ने मोस्ट अफोर्डेबल आईफोन 12 सीरीज के लिए खिलाफ अपनी स्थिति को सुरक्षित करने के लिए कल अपने गैलेक्सी S20 FE को लॉन्च किया।