महिला टेनिस खिलाड़ी ओंस जबेउर और बेलिंडा बेंसिस कोरोना की चपेट में गई हैं। इन दोनों खिलाड़ियोंं ने मंगलवार को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। इससे पहले दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल भी कोविडड-19 संक्रमित होने की पुष्टि कर चुके हैं।टोक्यो ओलंपिक की चैपियन दुनिया की 23वीं वरीयता प्राप्त स्विटजरलैंड की महिला टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेंसिस कोरोना संक्रमित हो गई हैं। उनके अलावा विश्व की 10वीं वरीयता प्राप्त ट्यूनीशिया की ओंस जेबउर भी कोविड-19 संक्रमित पाई गई हैं। इन दोनों महिला खिलाड़ियों ने मंगलवार को कोरोना संक्रमित होने के बारे में जानकारी दी। यह दोनों खिलाड़ी बीते हफ्ते अबू धाबी में खेली गई मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप में भाग लिया था। इससे एक दिन पहले दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी अपने कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की थी।

कोरोना की दोनों वैक्सीन लेने के बावजूद संक्रमित

मुबाडाला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप में बेंसिस को जबेउर के आगे हार का सामना करना पड़ा था। बेलिंडा बेंसिस ने इस साल की यूएस ओपन चैंपियन एमा रादुकानू को रिप्लेस कर इस चैंपियनशिप में भाग लिया था। रादुकानु ने कोरोना संक्रमित होने के बाद इस टूर्नामेंट से हट गई थीं। खास बात यह है कि बेंसिस और जबेउर पूर्ण रूप से वैक्सिनेटेड हैं। इसके बावजूद कोरोना संक्रमण का शिकार हो गईं। बेसिंस ने ट्वीट कर लिखा, मैं वर्तमान में  पृथकवास में हूं, सभी एहतियाती उपाय कर रही हूं क्योंकि मैं काफी गंभीर लक्षणों बुखार, दर्द, ठंड लगना का अनुभव कर रही हूं। उन्होंने आगे कहा, समय आदर्श नहीं है  जैसा कि मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन में जाने के लिए अपनी तैयारी के अंतिम चरण में थी, जैसे ही मुझे मंजूरी मिल जाएगी और क्वरांटीन की अवधि समाप्त हो जाएगी, मैं ऑस्ट्रेलिया जाऊंगी।

ट्यूनीशिया में क्वारंटीन हैं जबेउर

वहीं, 10वीं वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होने के बाद ट्यूनीशिया में क्वारंटीन हैं। हालांकि उन्होंने अभी ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने या लेने के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 आगामी साल 17 जनवरी से शुरू होगा। इससे पहले दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।