रीवा 12 जनवरी 2022. खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण एवं रीवा जिला के प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह आज स्वामी विवेकानंद जी के जन्म दिवस के अवसर पर रीवा में आयोजित राज्यस्तरीय स्वरोजगार रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुये।

 

प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा रीवा रोजगार मेले में स्वरोजगार शुरू करने वाले श्री पार्थ और सुश्री नीतू से उनके द्वारा शुरू किये गए स्वरोजगार पर बातचीत करने पर प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने स्वरोजगार शुरू करने वाले दोनों युवा व्यवसायियों को बधाई दी हैं। 

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के अंतर्गत उद्योग के लिए एक से 50 लाख और सेवा-व्यवसाय के लिए एक से 25 लाख तक का ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें ब्याज अनुदान 3 प्रतिशत रहेगा तथा बैंक गारंटी सीजीटीएमएसई के अंतर्गत कवर रहेगी। इस महत्वकांक्षी योजना से अधिक से अधिक युवाओं को जोड़कर उन्हें स्वरोजगार से जोड़ने का कार्य तेजी से करें।

 

उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले में स्थानीय उद्योग एवं कंपनियों के माध्यम से युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किये गए। प्रधानमंत्री मंत्री जी की प्रेरणा और मुख्यमंत्री जी की दृढ़ इच्छाशक्ति का ही परिणाम है कि प्रदेश में एक ही दिन में 5 लाख 25 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार स्वरोजगार से जोड़ा गया। श्री सिंह ने कहा कि इस सफल आयोजन के लिए सभी जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर सहित रोजगार मेले से जुड़े सभी अधिकारीगण बधाई के पात्र हैं।